अतीक अहमद मर्डर, कौन है गुड्डू मुस्लिम?

अतीक अहमद मर्डर, कौन है गुड्डू मुस्लिम? 
Source: NBT


सनसनीखेज अतीक अहमद और अशरफ अहमद के दोहरे हत्याकांड का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है। माफिया से नेता बने और उसके भाई को पुलिस मेडिकल जांच के लिए ले जा रही थी, तभी तीन लोगों ने उसे गोली मार दी। दोनों एक पुलिस घेरे के अंदर चल रहे थे और राष्ट्रीय मीडिया से बात कर रहे थे जब कैमरे पर एक बंदूक दिखाई दी। अतीक अहमद के सिर में गोली लगी और वह गिर पड़ा। अशरफ, बिल्कुल स्तब्ध, आगे की कतार में था।

 जैसे ही पुलिस कर्मी और मीडियाकर्मी सुरक्षा के लिए भागे, झुके हुए भाइयों पर तारों की झड़ी लग गई। तीनों आदमी भाग निकले; उनमें से एक ने अपराध स्थल पर अपनी बंदूक गिरा दी। 

 गोली लगने से पहले अशरफ गुड्डू मुस्लिम की बात कर रहा था। वह आखिरी नाम है जो उसने लिया, आखिरी शब्द जो उसने कहा। 

गुड्डू मुस्लिम कौन है? पुलिस ने उमेश पाल की हत्या में शामिल चार लोगों को मार गिराया है, जिसमें अतीक अहमद का बेटा असद अहमद भी शामिल है. अतीक के दो और बेटे जेल में हैं। उसके दो नाबालिग बेटे बाल सुधार गृह में हैं। उसकी पत्नी शाइस्ता, उसकी बहन और उसकी दो बेटियां फरार हैं। 

 फरवरी में हुए उमेश पाल के सनसनीखेज मर्डर में सबसे चर्चित नाम है गुड्डू मुस्लिम। वह अपराधी है जिसने पीड़ित पर कई बम फेंके। उसे गुड्डू 'बमबाज' भी कहा जाता है।

अंडरवर्ल्ड के शीर्ष नामों का गुर्गा होने के नाते, गुड्डू हथगोले बनाने में अपनी विशेषज्ञता के लिए जाना जाता है। कहा जा रहा है कि खूंखार गैंगस्टर लोगों को गोलियों से नहीं मारता, बल्कि ऐसे हमलों के लिए बम फेंकना पसंद करता है।

गुड्डू ने डॉन्स के लिए काम किया है, जिसमें धनंजय सिंह, अभय सिंह, मुख्तार अंसारी और अन्य शामिल हैं। वह पिछले 10 साल से अतीक अहमद के लिए काम कर रहा है। उसका नाम लखनऊ के बहुचर्चित पीटर गोम्स मर्डर केस में भी आया था।

उसे लखनऊ थाने के पास बम हमले के मामले में भी गिरफ्तार किया गया था।
अतीक अहमद मर्डर, कौन है गुड्डू मुस्लिम?  अतीक अहमद मर्डर, कौन है गुड्डू मुस्लिम? Reviewed by manas shukla on April 15, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.