यूपी के प्रयागराज में मेडिकल टेस्ट के लिए ले जाते वक्त अतीक अहमद की हत्या, कैमरे में कैद हुआ हत्यारा

गैंगस्टर से राजनेता बने अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की प्रयागराज में हत्या कर दी गई थी. उसे प्वाइंट ब्लैंक गोली मारी गई थी। फायरिंग एमएलएन मेडिकल कॉलेज परिसर के पास हुई, जहां उन्हें प्रयागराज में मेडिकल जांच के लिए ले जाया जा रहा था
हत्या में शामिल तीनों शूटरों को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक पुलिस कांस्टेबल मान सिंह को मामूली चोट आई है।

पूर्व सांसद की उनके बेटे असद अहमद के अंतिम संस्कार के कुछ घंटों बाद मौत हो गई थी।


अतीक ने शुक्रवार को अपने बेटे के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए मजिस्ट्रेट से अनुमति मांगी थी। उनके वकील मनीष खन्ना ने पीटीआई-भाषा को बताया था कि चूंकि शुक्रवार को अंबेडकर जयंती के कारण अवकाश था, इसलिए रिमांड मजिस्ट्रेट को अनुरोध भेजा गया था।


कुछ दिन पहले उमेश पाल हत्याकांड में वांछित असद और उसके सहयोगी गुलाम को झांसी में उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मुठभेड़ में मार गिराया था।


अतीक अहमद के अन्य बेटों में बड़ा बेटा उमर लखनऊ जेल में बंद है, जबकि दूसरा बेटा अली अलग-अलग मामलों में नैनी सेंट्रल जेल में बंद है. चौथा बेटा अहजाम और सबसे छोटा बेटा अबन प्रयागराज के बाल सुधार गृह में रखा गया है।


इस हत्या को इंडिया टुडे पर लाइव दिखाया गया था क्योंकि अतीक और अशरफ मेडिकल कॉलेज के बाहर पत्रकारों से बात करने वाले थे। जिस समय गोली मारी गई, अतीक अहमद गुड्डू मुस्लिम के बारे में कुछ बता रहा था। गोली लगते ही अतीक और अशरफ जमीन पर गिर पड़े।


घटना स्थल पर पुलिस ने बैरिकेडिंग कर दी है तथा आगे की कार्रवाई जारी है |
यूपी के प्रयागराज में मेडिकल टेस्ट के लिए ले जाते वक्त अतीक अहमद की हत्या, कैमरे में कैद हुआ हत्यारा यूपी के प्रयागराज में मेडिकल टेस्ट के लिए ले जाते वक्त अतीक अहमद की हत्या, कैमरे में कैद हुआ हत्यारा Reviewed by manas shukla on April 15, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.